एक्टिविटी ट्रेनर बनने का स्कूली दे रहा सुनहरा मौका

रोहतास पत्रिका/सासाराम(डेस्क)। एक ओर जहां कई शिक्षाविद, कंपनी, और एसोसिएशनस अपनी वास्तविक कार्य से हटकर इस कोरोना के भयावह हालात में राजनिति करने और अपनी रोटी सेकने से पीछे नही हट रहे वही दूसरी और कुछ लोग इस स्थिति में शिक्षकों को मोटीवेट और आत्मनिर्भर बनाने का कार्य कर रहे और इस हालात को समस्या की तरह न लेकर अवसर में ले रहे है। उसी में दूसरी कड़ी के पथ पर काम कर रही है स्कूली।

कंपनी के सीईओ राहुल राय ने कहा कि ये सच है की अभी हम जिस हालात से गुजर रहे है वो किसी से बयान नही किया जा सकता, वो सभी जान रहे है और उसमें भी इसमें कोई दो राय नही है की इस हालात का सबसे जाएदा चोट शिक्षा जगत को ही हुआ है। लेकिन मुझे बहुत बुरा लगा कि कुछ लोग अपनी पहचान खोने के डर से या फिर अपनी राजनिति की रोटी सेकने के लिए आय दिन शिक्षा जगत में एक डर का माहौल पैदा कर रहे है।

जबकि इस मे उन सभी शिक्षकों के मनोबल को बढ़ाने का वक़्त है। उन्हें इस अवसर में कैसे सामना करे, ये बताने का वक़्त है और इस समस्या को एक अवसर में बदला जाए। इसी सोच के साथ मैं और मेरी टीम 7 दिवसीय ऑनलाइन एक्टिविटी ट्रैनर प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजन करने जा रही है। जिसमे भारत के करीब 25 राज्यो से 230 स्कूलों के शिक्षक भाग लेने जा रहे है। जिसमे बच्चो के अंदर एक्टिवती के द्वारा शिक्षा में कैसे बेहतर किया जाए ये बताया जाएगा।

ये प्रशिक्षण कार्यशाला देश के जाने माने एक्टिविटी एक्सपर्ट के द्वारा दी जाएगी। इस प्रशिक्षण के उपरांत स्कूली के तरफ से उन्हें सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा साथ ही साथ आगे पार्ट टाइम जॉब के लिए ऑफर किया जाएगा, जिससे उनके वयक्तिगत और कार्येशली में बहुत हद तक एक उम्मीद की नई किरण जगेगी और इस तरह से वो आत्मनिर्भर होंगे।

पत्रिका से काफ़ी देर तक बातचीत करने के दौरान राहुल ने बहुत सी बातें बतायी और आगे आने वाले स्कूली के कार्यो की भी चर्चा की। आपको बताते चले कि राहुल राय सासाराम के निवासी है जो कि स्कूली नाम से एक कंपनी पूरे राष्ट्र अपितु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा जगत में बेहतरीन काम कर रही है। यह प्रशिक्षण 18 जून से चालू हो रहा है जो पूर्णतः निःशुल्क तथा ऑनलाइन होगा।

इस प्रक्षिक्षण में भाग लेने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर फॉर्म जमा कर सकते है। भाग लेने के लिए लिंक पर क्लिक करे:👉 https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSdoQhlIV8Swu7dYtfTtR-s7a6zAu8eB5Qk94Xr5SS4POHw0ew/viewform

Note: एक स्कूल से केवल कोई एक प्रिंसिपल या वाईस प्रिंसिपल ही भाग ले सकता है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here