रोहतास: जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, प्रशासन ने साधी चुप्पी?

sasaram me jahrila shrab pine se maut
-प्रतीकात्मक तस्वीर-

रोहतास पत्रिका/सासाराम:

बिहार के रोहतास जिलें होली के दिन शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है। इस बात की पुष्टी स्वयं मृतकों के परिजन द्वारा की गई है। घटना के बाद से बिहार पुलिस और बिहार के प्रशासन पर सवाल खड़ें होने शुरू हो गए हैं। बिहार में शराब बंद होने के बावजुद शराब कैसे मिल जा रही है?

ये घटना रोहतास जिले के कोचस थाना क्षेत्र की है, जहां विभिन्न गांवो में एक एक कर पिछले तीन दिन में जहरीली शराब से 5 लोग अपनी जान गवां बैठे हैं। सबसे पहले इस घटना के शिकार चवरी गांव के रामअवतार राम हुए हैं, जिसकी जानकारी मृतक की पत्नी लखपति देवी ने देते हुए बताया है कि मृतक की तबीयत शराब पीने के बाद अचानक बिगड़ गई। ऐसे में आनन-फानन में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्होनें अपना दम तोड़ दिया है। 

वहीं कोचस के ही रहने वाले मनोज राम और विनोद चौहान की भी मौत जहरीली शराब के वजह से हो गई है। जब रोहतास पत्रिका की टीम ने इस मामले में एसपी से संपर्क करनी चाही ताकि ये पता लगाया जा सकें कि प्रशासन को इसकी जानकारी है या नहीं? अगर जानकारी है तो क्या कार्रवाई अब तक रोहतास प्रशासन के तरफ से की गई है? बिहार में शराब बंद होने के बावजुद बिहार के नागरिक जहरीली शराब से जान गंवा रहे हैं। हालांकि उनसे संपर्क नही हो पाई। दोनो मृतकों के मौत की पुष्टी उनकी पत्नी लाली देवी और मीना देवी द्वारा की गई है कि उनकी मौत शराब पीने से हुई है।