रोहतास: चेनारी में किसान की गोली मारकर हत्या, खेत का कर रहे थे रखवाली

Murder of farmer in rohtas
प्रतीकात्मक तस्वीर

रोहतास पत्रिका/चेनारी:

चेनारी थाना क्षेत्र के पनियारी देवी के समीप चौकखम्हा में बुधवार की रात्रि मकई फसल की रखवाली कर रहे एक किसान को अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक का पहचान चेनारी थाना क्षेत्र के पिठीयांव गांव निवासी स्वर्गीय गफूर मियां का 48 वर्षीय पुत्र कलामुद्दीन मियां रूप में हुआ है। घटना के बाद मृतक के पुत्र रियाजुद्दीन ने बताया कि 10 वर्ष से पिताजी यहीं रहते थे और रात में फसल की रखवाली किया करते थे।

बताया जाता है कि उनका खाना घर से बनकर आता है या यही बना भी लेते थे। लेकिन, बुधवार को शाम को वह अपने पैतृक घर गए थे। वहां समरसेबल के सामान लाने के लिए सुबह में बोले हुए थे। सुबह जब घटनास्थल पर पहुंचा तो देखा कि पिताजी मकई के खेत के पीछे एक खेत में मृत अवस्था में पड़े हुए थे।

घटना की खबर जैसे हीं गांव में फैली गांव वाले मौके पर भारी संख्या में पहुंच गए। बताया जाता है कि घटनास्थल पर फसल के चारों तरफ बिजली के नंगे तार से घिरा हुआ था। किसानों ने बताया कि जंगली जानवर के बचाने के लिए यह उपाय किया जाता है। घटनास्थल पर भी मृतक के हाथ में विद्युत तार फंसा हुआ था। कुछ लोग विद्युत करंट से उसकी मौत बता रहे हैं। जबकि छाती में एक गोली के निशान पाया गया है।