सासाराम: महावीर क्विज ओपन टेस्ट में परचम लहराने वालें छात्रों का हुआ सम्मान

15 मेधावी छात्र-छत्राओं को गणमान्य अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया।

प्रथम स्थान प्राप्त किए मुन्ना कुमार को सम्मानित करती जिला परिषद सदस्य सीमा कुशवाहा।

रोहतास पत्रिका/सासाराम:

कुराईच स्थित निःशुल्क शिक्षण संस्थान महावीर क्विज एंड टेस्ट सेंटर द्वारा सरस्वती पूजा के अवसर पर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर ओपन टेस्ट में 15 मेधावी छात्र-छत्राओं को गणमान्य अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। ओपन टेस्ट में प्रथम स्थान पर मुन्ना कुमार, दूसरे स्थान पर अभिनाश कुमार वहीं तीसरे स्थान पर आए शशि कुमार को सर्टिफिकेट तथा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में चेनारी विधानसभा से विधायक मुरारी प्रसाद गौतम, नोखा विधानसभा से विधायक अनिता देवी मौजूद रहीं। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में करूप पंचायत के पैक्स अध्यक्ष इंद्रदेव सिंह, सिविल कोर्ट सासाराम के अधिवक्ता उपेंद्र कुमार, जदयू नेता राजू गुप्ता, जिला पार्षद सदस्य सीमा कुशवाहा शामिल हुई थी।

नोखा विधानसभा से विधायक अनिता देवी ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों को पूरी लगन के साथ तैयारी करनी चाहिए। उन्हें जान कर खुशी हुई कि जिले में इतने बड़े स्तर पर निःशुल्क क्लास चलाया जा रहा है।

सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए चेनारी विधायक मुरारी प्रसाद गौतम ने कहा कि प्रतिभागियों के लिए हर संभव सहायता के लिए हमलोग हमेशा आगे रहते हैं। बच्चों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो उसके लिए वे संस्था को तन, मन और धन से सहयोग करने के लिए तत्पर हैं।

दाएं से बाएं प्रथम मुन्ना कुमार, द्वितीय अभिनाश कुमार व तृत्या शशि कुमार

बता दें, समारोह को सम्बोधित करते हुए जिला पार्षद सदस्य सीमा कुशवाहा ने कहा कि इस डिजिटल युग में छात्र-छात्राओं को सोशल मीडिया से दूरी बना कर नहीं रखना चाहिए। डिजिटल में कई ऐसे माध्यम है जिसके इस्तेमाल से कम समय में छात्र अच्छा कर सकते हैं। सीमा ने अध्ययनरत प्रतिभागियों को आगामी परीक्षाओं के लिए शुभकामना और मदद करने का भरोषा दिया।

संस्था के संस्थापक छोटेलाल सिंह ने संस्था के बारे में बताते हुए कहा कि संस्था अध्ययनरत छात्रों के लिए हर संभव मदद करने के लिए प्रयासरत रहता है। संस्था से अध्ययन कर जॉब पा चुके जॉब होल्डर समय-समय पर आ कर पढ़ने वाले के बीच अपना एक्सपीरिएंस शेयर करते हैं, जिसे छात्रों को आने वाले समय में सही समझ विकसित करने में सहूलियत मिलती है। जल्द ही छात्रों के लिए डिजिटल माध्यम से पढाई के लिए व्यवस्था की जाएगी। ताकि छात्रों को आने वाले समय में डिजिटल युग से जुड़ने में आसानी होगा।

संस्था के निदेशक सरोज कुमार ने बताया कि आज के कार्यक्रम का मुख्य अतिथि के रूप में रोहतास एसपी आशीष भारती आने वाले थे लेकिन सरकारी कार्यों में व्यवस्तता के कारण शामिल नहीं हो सके। उन्होंने अपना शुभकामना पत्र भेजा है। 

आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में रविकांत कुमार आर्य, सरोज कुमार, बजरंगी कुमार, राजेश कुमार, अमरजीत सिंह, रविंद्र कुमार सिंह, सर्वेश कुमार, मोहन कुमार, रवि कुमार, उपेंद्र कुमार, ओमप्रकाश कुमार, उमेश कुमार, संगम कुमार, अनुज कुमार, नितीश कुमार, एवं अन्य का विशेष सहयोग मिला।