चलती ट्रेन में लड़की के साथ बलात्कार, पुलिस विभाग में मचा हडकंप

प्रतीकात्मक तस्वीर

रोहतास पत्रिका/डेस्क:

महाराष्ट्र के ठाणे से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यह घटना बुधवार सुबह करीब 7 बजे की है, जिसमें  लड़का और लड़की एक साथ गोरखपुर एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे। इस शख्स ने चलती ट्रेन में लड़की से बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया है और रेप की शिकायत के बाद से ही ठाणे पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

ट्रेन में इस सफर के दौरान लड़का अपनी दोस्त को शौचालय में ले गया और वहां उसके साथ चलती ट्रेन में बलात्कार किया, जिसके बाद पीड़िता ने मुंबई पहुंच कर कुरार पुलिस से शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने 19 वर्षीय आरोपी युवक के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया है। मामला रेलवे से जुड़ा होने के कारण कुरार पुलिस ने इस केस की फाइल ठाणे रेलवे पुलिस को आगे की कार्रवाई के लिए ट्रांसफर किया है, जिसके बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। हालांकि अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी होगी और वो सलाखों के पीछे होगा।

आपको बतां दे, इतनी कम उम्र में रेप जैसी घटना को अंजाम देना और ओ भी चलती ट्रेन में, यह काफी चिंताजनक बात है। शौचालय के बहाने से बलात्कार करने के इस मुद्दे पर ठाणे पुलिस अब तक आश्चर्य में है। इस पर आरोपी की पहचान कर उसे कब तक हिरासत में लिया जाता है यह देखने वाली बात होगी। ऐसे मुद्दों में जितने कम समय में आरोपी की गिरफ्तारी हो उतना ही अच्छा रहता है। इस प्रकार के आरोपी जितनी देर तक खुले घूमते रहेंगे, उतना ही खतरा और सनसनी बढ़ती रहेगी।