रोहतास: जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच टीकाकरण में तेजी

अब तक 1.43 लाख से अधिक लोगों ने करवाया टीकाकरण।

rohtas covid report
- कोविड का इंजेक्शन लगवाती महिला।
  • 250 के पार पहुँची एक्टिव मरीजों की संख्या

रोहतास पत्रिका/सासाराम:

रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच संक्रमण से बचाव को लेकर जिले में जारी चौथे टीकाकरण अभियान के दौरान अब सभी केंद्रों पर लाभार्थियों की काफी भीड़ देखी जा रही है। पहले जहां लोगों को बड़ी मशक्कत करने के बाद टीकाकरण केंद्र पर लाया जाता था परंतु अब वही लोग स्वयं पहुंच रहे हैं। टीकाकरण का कार्य जल्दी से निपटा लें इसके लिए लोग सुबह से ही टीकाकरण केंद्र पर पहुंच कर टीका के लिए लगने वाली लाइन में सबसे आगे खड़े होने के लिए व्याकुल दिखाई दे रहे हैं। महिला हो या पुरुष सभी लोग आसानी से अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर पहुंच रहे और कोविड का टीका लगवा रहे हैं।

1 लाख 43 हज़ार से अधिक लोगों ने लिया कोविड का टीका

रोहतास जिला में संक्रमण के बढ़ते रफ्तार के बीच जारी टीकाकरण अभियान के दौरान अभी तक कुल जिले में 1 एक लाख 42 हज़ार से अधिक लोगों ने टीकाकरण करवा लिया है। ताजा आंकड़ों के अनुसार रोहतास जिले में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 250 के पार हो चुकी है। वहीं टीकाकरण की बात करें तो 1 लाख 43 हज़ार 049 लोगों ने टीकाकरण करवाया है। जिनमें से 1 लाख 27 हज़ार 269 लोगों ने प्रथम डोज का टीका लिया है तो वहीं 15,780 लोगों ने दूसरे डोज का टीका लिया है। जिले में 64,931 पुरुषों ने टीकाकरण करवाया है तो 62,929 महिलाओं ने टीकाकरण करवाया है।

प्रतिदिन सात हजार से अधिक लोगों को दिया जा रहा है टीका

रोहतास जिला में जारी चौथे चरण टीकाकरण अभियान के दौरान प्रतिदिन सात हाज़र से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिले में 80 से अधिक टीकाकरण केंद्र बनाए हैं जहाँ टीकाकरण प्रतिदिन सुचारू रूप से चालू है। विभागीय जानकारी के अनुसार सोमवार को जिले के 42 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया जिसमें एक निजी अस्पताल भी शामिल है।

वैक्सीन की है उपलब्धता: डीआईओ

रोहतास डीआईओ डॉ आरकेपी साहू ने बताया जिले में कोविड वैक्सीन की कमी नहीं है। समय-समय पर वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है। जिले में जैसे-जैसे संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं वैसे वैसे टीका लेने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। उन्होंने बताया जीविका दीदी, आंगनवाड़ी सेविका/ सहायिका, आशा कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधियों का बेहतर सहयोग मिल रहा है जिसके वजह से लाभार्थी टीकाकरण केंद्र पर पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा टीका लेने के बाद कोविड अनुरूप व्यवहार को अपनाना न छोड़ें। मास्क का इस्तेमाल सही तरीके से करें। साथ ही साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।